करवा चौथ 2017: सर्वे से खुलासा, ज्यादातर पति नहीं चाहते कि उनकी पत्नी रखे व्रत

करवा चौथ का त्योहार आज यानि की रविवार को है। आज के दिन पत्नी अपने पति के लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं और फिर रात में चांद देखकर व्रत तोड़ती हैं। करवा चौथ के इस मौके पर एक सर्वे से खुलासा हुआ है कि ज्यादातर पुरुष नहीं चाहते हैं कि उनकी पत्नी उनके लिए व्रत रखे।

शादी डॉट कॉम ने करवा चौथ में व्रत रखने को लेकर सर्वे कराया है। बीते तीन वर्षों में पांच लाख से अधिक रजिस्ट्रेशन हुए हैं। सर्वे में पुरुषों से पूछा गया कि अगर उनकी पत्नी उनके लिए व्रत रख रही हैं तो क्या वो भी रखेंगे, इस सवाल पर 61% पुरुषों ने हां में जवाब दिया। वहीं 39% पुरुषों ने नहीं में उत्तर दिया है।

इसके अलावा सर्वे में 93% ऐसे भी पुरुष थे, जिन्होंने कहा कि वे नहीं चाहते कि उनकी पत्नी उनके लिए करवा चौथ का व्रत रखे। वे इसे अन्य तरह से मनाना चाहते हैं।

सर्वे में पूछा गया कि वो करवा चौथ वाले दिन को आखिर कैसे मनाना चाहते हैं, तो उन्होंने जवाब 50% पुरुषों ने जवाब दिया कि वे एक दिन की छुट्टी लेकर साथ में अच्छा समय बिताना चाहेंगे। वहीं, 23% पुरुषों ने कैंडिल लाइट डिनर के लिए कहा। इसके अलावा आठ फीसदी ऐसे पुरुष भी थे, जिन्होंने छुट्टी पर जाने के लिए कहा।

Related posts

Leave a Comment